Tuesday, March 8, 2011

शीर्षक : मेरी यात्रा

मेरी यात्रा 
मेरा नाम राम सिंह है | मैं कक्षा 8th  का विद्यार्थी हूँ | हमने आगरे में ताजमहल का नाम सुना था और उसकी फोटो देखी थी |  लेकिन यह नहीं सोचा था कि मैं आगरा घूमने जा पाऊँगा और वहां पर ताजमहल देखूंगा | लेकिन मुझे आगरा जाने का मौका मिल गया और मैंने वहां पर ताजमहल , बुलंद दरवाजा , जोधा का महल , लालकिला आदि देखा ,  जिन्हें  देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा | मेरा मन हो रहा था कि मैं वहीँ पर रुक जाऊं , लेकिन मैं अकेले कैसे रुक सकता था ? साथ में कोई तो होना ही चाहिए था | कुछ भी हो मैं दो दिन रुका बहुत मजा आया सभी लोगों के साथ आगरा घूमने में | यदि इस तरह का मौका फिर कभी मिला तो मैं जरुर जाऊंगा .........................|



 नाम : राम सिंह    
कक्षा  : 8th  
स्कूल : स्वामी विवेकानंद 
विद्यालय
          
 

5 comments:

  1. आगरा तो वाकई बहुत सुन्दर जगह है...

    'पाखी की दुनिया' में भी तो आइये !!

    ReplyDelete
  2. शुभागमन...! सुस्वागतम....!!
    शुभकामना है कि आप ब्लागलेखन के इस क्षेत्र में अधिकतम उंचाईयां हासिल कर सकें । अपने इस प्रयास में पर्याप्त सफलता तक पहुँचने के लिये आप हिन्दी के दूसरे ब्लाग्स भी देखें और अच्छा लगने पर उन्हें फालो भी करें । आप जितने अधिक ब्लाग्स को फालो करेंगे आपके अपने ब्लाग्स पर भी फालोअर्स की संख्या बढ सकेगी । प्राथमिक तौर पर मैं आपको 'नजरिया' ब्लाग की लिंक नीचे दे रहा हूँ, किसी भी नये हिन्दीभाषी ब्लागर्स के लिये इस ब्लाग पर आपको जितनी अधिक व प्रमाणिक जानकारी इसके अब तक के लेखों में एक ही स्थान पर मिल सकती है उतनी अन्यत्र शायद कहीं नहीं । आप इस ब्लाग के दि. 18-2-2011 को प्रकाशित आलेख "नये ब्लाग लेखकों के लिये उपयोगी सुझाव" का अवलोकन अवश्य करें, इसपर अपनी टिप्पणीरुपी राय भी दें और अगली विशिष्ट जानकारियों के लिये इसे फालो भी अवश्य करें । निश्चय ही आपको इससे अच्छे परिणाम मिलेंगे । पुनः शुभकामनाओं सहित...
    http://najariya.blogspot.com/2011/02/blog-post_18.html

    ReplyDelete
  3. ब्‍लागजगत पर आपका स्‍वागत है ।

    संस्‍कृत की सेवा में हमारा साथ देने के लिये आप सादर आमंत्रित हैं,
    संस्‍कृतजगत् पर आकर हमारा मार्गदर्शन करें व अपने
    सुझाव दें, और अगर हमारा प्रयास पसंद आये तो संस्‍कृत के
    प्रसार में अपना योगदान दें ।

    यदि आप संस्‍कृत में लिख सकते हैं तो आपको इस ब्‍लाग पर लेखन के लिये आमन्त्रित किया जा रहा है ।

    हमें ईमेल से संपर्क करें pandey.aaanand@gmail.com पर अपना नाम व पूरा परिचय)

    धन्‍यवाद

    ReplyDelete
  4. इस नए सुंदर से चिट्ठे के साथ हिंदी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete
  5. " भारतीय ब्लॉग लेखक मंच" की तरफ से आप को तथा आपके परिवार को होली की हार्दिक शुभकामना. यहाँ भी आयें, यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर अवश्य बने .साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ . हमारा पता है ... www.upkhabar.in

    ReplyDelete